Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान नेताओं ने आंध्र प्रदेश में एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा और टीडीपी के बीच गठबंधन की संभावना पर चर्चा की। अभिनेता और जन सेना पार्टी के संस्थापक पवन कल्याण ने भी देर रात अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की। भाजपा और टीडीपी गठबंधन के लिए तैयार हैं, लेकिन यह सीट-बंटवारे पर आपसी सहमति पर निर्भर करेगा। कुछ महीनों में दोनों नेताओं के बीच यह दूसरी बैठक है। इससे गठबंधन की संभावना को अधिक बल मिलता है। जन सेना पार्टी एनडीए में शामिल है और आंध्र प्रदेश में पहले ही टीडीपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है। इसलिए पवन कल्याण चाहते हैं कि भाजपा और टीडीपी भी साथ आएं।

टीडीपी नेता चाहते हैं कि जल्द से जल्द गठबंधन पर सहमति बने। उनका मानना है कि चुनाव का समय करीब आ गया है, इसलिए गठबंधन की घोषणा में देरी करने से फायदा नहीं होगी। दोनों दलों के बीच कोई भी मतभेद पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भ्रमित करेगी।

इससे पहले फरवरी में नायडू ने अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, जिसके बाद से अटकलें लग रही हैं कि टीडीपी फिर से एनडीए गठबंधन में शामिल होने को तैयार है। हालांकि अब तक बातचीत का दौर जारी है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों दलों में इस बात पर मतभेद है कि भाजपा कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, क्योंकि राज्य में उसका जनाधार नहीं है।

Popular Articles