Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

नेवादा के प्राइमरी चुनाव में भी निक्की हैली को लगा झटका

रिपब्लिकन पार्टी में उम्मीदवारी की दौड़ में डोनाल्ड ट्रंप के मुकाबले निक्की हेली को आयोवा व न्यू हैंपशायर के बाद नेवादा में भी झटका लगा है।

नेवादा में मंगलवार को हुए प्राइमरी चुनाव में निक्की से अधिक वोट “इनमें से कोई उम्मीदवार नहीं” के पक्ष में पड़े। यह प्रतीकात्मक रूप से निक्की की अस्वीकृति है। इस तरह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन और ट्रंप के बीच मुकाबले की संभावना प्रबल होती जा रही है। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी में जो बाइडन के लिए कोई उल्लेखनीय चुनौती नहीं है।

नेवादा में मंगलवार को हुए डेमोक्रेटिक प्राइमरी में निक्की ने आसानी से जीत ली। लेकिन रिपब्लिकन पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली से चुनौती मिल रही है। हालांकि, निक्की को आयोवा व न्यू हैंपशायर के बाद नेवादा की प्राइमरी में झटका लगा है। अब नेवादा में गुरुवार को होने वाले काकस में डोनाल्ड ट्रंप एक मात्र प्रमुख उम्मीदवार होंगे।

दरअसल, नेवादा में रिपब्लिकन पार्टी प्रत्याशी के लिए प्राइमरी और काकस दोनों प्रक्रिया अपनाई जाती है, दावेदार कोई एक विकल्प चुन सकता है। निक्की ने पार्टी द्वारा संचालित काकस के बजाय राज्य संचालित प्राइमरी चुनाव को चुना। इस बीच निक्की ने अपने चुनाव अभियान में ट्रंप को पाखंड का बादशाह बताया, इससे दोनों दावेदारों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।

Popular Articles