Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

ट्रंप ने बाइडन को दी बहस की चुनौती

सुपर ट्यूसडे, जो 5 मार्च को हुआ, प्राइमरी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन दोनों ने लगभग क्लीन स्वीप किया। इस चुनाव में निक्की हेली भी उम्मीदवारी वापस लेने का एलान कर दिया, जिससे अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन का मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप से होने का तय हो गया है।

डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडन को चुनौती दी है, और बाइडन को डिबेट की चुनौती दी है। वह सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ट्रुथ पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “यह हमारे देश और लोगों के लिए अच्छा होगा कि अगर जो बाइडन और मैं अमेरिका के लिए अहम मुद्दों पर बहस करें। मैं कहीं भी, कभी भी डिबेट के लिए तैयार हूं।” डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पहली चुनौती के तहत बाइडन को डिबेट के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन वह अभी तक रिपब्लिकन पार्टी की किसी डिबेट में शामिल नहीं हुए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अर्थव्यवस्था, अवैध प्रवासी, विदेश नीति, जलवायु परिवर्तन और लोकतंत्र जैसे मुद्दे अहम होंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर जोर दिया है, जबकि बाइडन के कार्यकाल में अमेरिका ने कोविड-19 संकट का सामना किया है, जो अब दूसरी लहर में है। अमेरिकी लोग अर्थव्यवस्था के मामले में ट्रंप को ज्यादा महत्व दे रहे हैं, जबकि विदेश नीति में बाइडन का मुकाबला ट्रंप को कठिनाई हो सकती है। चुनाव में जलवायु परिवर्तन भी महत्वपूर्ण मुद्दा होगा, जिसमें बाइडन का पक्ष अधिकतर लोगों के द्वारा समर्थित किया जाता है।

Popular Articles