Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

इस साल बदरीनाथ धाम के लिए भी शुरू होगी हेली सेवा

उत्तराखंड में इस वर्ष चार धाम यात्रा के दौरान नागरिक उड्डयन विभाग गौचर से बदरीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू कर रहा है। इसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये रहेगा। इसमें जीएसटी और हेली बुकिंग करने वाली आइआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं है। यह शुल्क अलग से देय होगा।

प्रदेश में चार धाम यात्रा के दौरान हर वर्ष केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन किया जाता है। ये हेली सेवाएं गुप्तकाशी, फाटा व सिरसी से संचालित की जाती है। अभी तक बदरीनाथ के लिए कोई हेली सेवा नहीं है। इस वर्ष नागरिक उड्डयन विभाग ने हेमकुंड साहिब के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा को कुछ समय के लिए बदरीनाथ धाम के लिए भी संचालित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए टेंडर किए जा चुके हैं।

यह हेली सेवा गौचर से बदरीनाथ के बीच संचालित होगी। इसे गोविंदघाट से बदरीनाथ के बीच भी चलाया जाएगा। इसके लिए किराये की दर लगभग तय हो चुकी है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि इसके लिए टेंडर हो चुके हैं। किराये की दर भी तय कर दी गई है। इस वर्ष इस मार्ग पर यदि हेली सेवा सफल रहती है तो अगले वर्ष इसकी संख्या बढ़ाई जा सकती है।

Popular Articles