Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में लगभग 2,000 करोड़ रुपये लागत की आठ अमृत परियोजनाओं की आधारशिला रखी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज महाराष्‍ट्र के सोलापुर में लगभग 2000 करोड़ रुपये लागत की आठ अमृत (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखी। महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री आवास योजनाशहरी के अंतर्गत बनाए गए 90,000 से अधिक आवास राष्ट्र को समर्पित किए। सोलापुर में रायनगर हाउसिंग सोसाइटी के 15,000 आवास समर्पित किए गए, जिनके लाभार्थियों में हजारों हथकरघा कामगार, वेंडर, पावरलूम श्रमिक, कचरा बीनने वाले, बीड़ी श्रमिक, ड्राइवर और अन्‍य शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र में पीएमस्वनिधि के 10,000 लाभार्थियों को पहली और दूसरी किस्त का वितरण भी शुरू किया।

 

उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्याधाम में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर संपूर्ण देशवासी भक्ति के रंग में सराबोर हैं। श्री मोदी ने कहा, “एक तंबू में भगवान राम के दर्शन की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर हो जाएगी।उन्होंने कहा कि वह साधु-संतों के मार्गदर्शन में 11 दिवसीय अनुष्ठान के नियमों और विनियमों का पूरी निष्ठा एवं प्रतिबद्धता के साथ पालन कर रहे हैं और उन्होंने सभी नागरिकों के आशीर्वाद से श्री राम विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा आयोजित करने का विश्वास व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान महाराष्ट्र के नासिक में पंचवटी में शुरू हुआ था। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि भक्ति की इस बेला में महाराष्ट्र के एक लाख से अधिक परिवार अपना गृह प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “यह बहुत प्रसन्‍नता की बात है कि ये एक लाख परिवार 22 जनवरी की शाम को अपने पक्के घरों में राम ज्योति जलाएंगे।” प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी के आग्रह पर लोगों ने अपने मोबाइल का फ्लैश ऑन कर राम ज्योति के संकल्प को प्रदर्शित किया।

Popular Articles