Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

पीएम ने 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव रखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज का दिन रेलवे के लिए एक ऐतिहासिक घोषणा किया है। उन्होंने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज की आधारशिला रखी है। इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश में गोमती नगर स्टेशन का भी उद्घाटन किया गया है।

पीएम मोदी ने यह कार्यक्रम नए भारत की नई कार्य संस्कृति का प्रतीक बताया है। उन्होंने कहा कि आज का भारत अभूतपूर्व स्पीड और स्केल के साथ काम कर रहा है। इसका मतलब है कि भारत अब छोटे सपने देखना छोड़ चुका है और बड़े सपनों की ओर बढ़ रहा है।

मोदी ने यह भी बताया कि आज 27 राज्यों के करीब 300 जिलों में 550 से अधिक रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प का शिलान्यास किया गया है। इसके साथ ही, 1500 से अधिक रोड, ओवरब्रिज, और अंडरपास जैसी परियोजनाएं भी शुरू की गई हैं। ये सभी परियोजनाएं एक साथ जमीन पर उतर रही हैं।

मोदी ने कहा कि भारत की प्रगति की रेल गति से आगे बढ़ रही है और इससे लोगों को बहुत फायदा होगा। इसके अलावा, विकसित भारत युवाओं के सपनों का भारत होना चाहिए, और उन्हीं के लिए यह परियोजनाएं शुरू की गई हैं। आखिर में, मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में हम सभी ने एक नया भारत बनते देखा है और रेलवे में परिवर्तन हम सबके सामने है।

Popular Articles