Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

इमरान खान की पार्टी पीटीआई का यू-टर्न

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI), ने अपने चेयरमैन के पद के लिए बैरिस्टर गौहर खान को फिर से नियुक्त किया है। यह नियुक्ति पहले बैरिस्टर अली जफर के इस्तीफे के बाद की गई है। बैरिस्टर गौहर खान को पार्टी का चेयरमैन पहले भी नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्हें अदालत में चुनौती का सामना करना पड़ा था। अदालत ने PTI के आंतरिक चुनाव को रद्द कर दिया और पार्टी के चुनाव चिन्ह बैट भी छीन लिया गया था। इसके बाद, गौहर खान को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

बैरिस्टर गौहर खान ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि पार्टी के नए चेयरमैन के रूप में बैरिस्टर अली जफर को चुना गया है, और उन्हें 3 मार्च को पार्टी के आंतरिक चुनाव का आयोजन करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि, रिपोर्ट्स के अनुसार, बैरिस्टर अली जफर ने पार्टी के चेयरमैन बनने से इनकार कर दिया है। इसके बाद, बैरिस्टर गौहर खान ने पुनः पार्टी के चेयरमैन बनने के लिए नामांकन किया है। उन्हें पीटीआई चीफ इमरान खान ने नामित किया था, और उनकी जीत का आमंत्रणा जारी किया गया है।

पीटीआई के वरिष्ठ नेता शेर अफजल मरवत ने बैरिस्टर गौहर खान के पद से हटाए जाने के पीछे खराब प्रदर्शन का आरोप लगाया था। पार्टी ने इसके जवाब में मरवत से कारण बताओ नोटिस मांगा है।

पाकिस्तान में आंतरिक चुनाव के लिए पीटीआई के चेयरमैन के पद की रिक्ति का मसला हो रहा है, और अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पार्टी में आंतरिक चुनाव होने हैं। इस चुनाव के तहत उम्मीदवारों को 23 और 24 फरवरी को नामांकन करना था, और 25 फरवरी तक नामांकन की छंटनी होनी है। चुनाव 3 मार्च को होगा।

Popular Articles