Sunday, September 8, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

आईएसएफ नेता आयशा बीबी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली इलाके में इंडियन सेक्युलर फ्रंड (आईएसएफ) नेता आयशा बीबी की गिरफ्तारी हो गई है। उन्हें टृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के स्थानीय नेता शिवप्रसाद हाजरा की पोल्ट्री फार्मों को जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस तोड़फोड़ में शामिल गांव के कुछ लोगों को भी गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा, “हमें संदेशखाली में एक आंदोलन के दौरान एक संपत्ति को जलाने में उनकी संलिप्तता का पता चला है। उन्होंने कानून-व्यवस्था अपने हाथ में ली है जिसकी अनुमति नहीं है। हम ऐसी संलिप्तता के लिए कानूनी प्रावधानों का पालन कर रहे हैं। अधिकारी ने गिरफ्तार किए गए ग्रामीणों की संख्या का खुलासा नहीं किया है।”

संदेशखाली के मामले में विवाद दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। सत्तापक्ष और विपक्ष रोजाना एक-दूसरे को इस हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। रविवार को फैक्ट फाइंडिंग टीम को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने से रोका गया है।

संदेशखाली विवाद के मामले में पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के गांव के बारे में जानकारी देते हुए, उसमें गांव की महिलाओं ने पिछले कुछ दिनों में टीएमसी के नेताओं पर कई आरोप लगाए हैं। इसमें गांव की महिलाओं ने टीएमसी नेताओं के द्वारा उनकी जमीनों पर कब्जा किया जाने और कुछ महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इस मामले में, भाजपा के कार्यकर्ता भी संदेशखाली में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर इस मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Popular Articles