Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

संजय अध्यक्ष, दीप बने देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के महासचिव

अल्मोड़ा के देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के चुनावों में सरकार का गठन हो गया। चुनाव की तारीख से 10 दिन पहले ही सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया। संजय साह रिक्खू को संगठन के अध्यक्ष और दीप चंद्र जोशी को महासचिव का पद दिया गया। इसे पूरा करने के लिए 25 फरवरी को चुनाव आयोजित किया गया था, और सभी आठ पदों के लिए 15 दावेदारों ने नामांकन किया था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन के दिन सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ। कुल मिलाकर, संगठन के पदों पर 14 प्रत्याशियों का चुनाव हुआ। चुनाव संचालन समिति ने उन प्रत्याशियों के बीच वोटिंग की प्रक्रिया का संचालन किया।

प्रत्याशियों की सूची में अनिल गुरुरानी, हिमांशु कांडपाल, और मो. नौसाद को अध्यक्ष पद के लिए नाम वापसी करने के बाद संजय साह रिक्खू को एकमात्र प्रत्याशी के रूप में चुना गया। उपाध्यक्ष पद के लिए प्रमोद कुमार भीमा को चुना गया। अन्य पदों पर भी चुनाव हुआ, और नए पदाधिकारियों को चयन किया गया। इस संबंध में पूर्व अध्यक्ष ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाए, क्योंकि उन्हें सदस्यता नहीं दी गई और उन्हें नामांकन पत्र देने की अनुमति नहीं थी।

संगठन ने पदों की चयन प्रक्रिया को विवादित बनाया क्योंकि नामांकन की अनुमति नहीं मिली और चुनाव में सदस्यता के अभाव में निर्विरोध निर्वाचन हुआ। इस तरह, नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के नामांकन की प्रक्रिया में संवेदनशीलता का प्रश्न उठा है।

Popular Articles