Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

रालोद के ये दो विधायक बनेंगे मंत्री

राष्ट्रीय लोकदल ने अब एनडीए (National Democratic Alliance) का हिस्सा बन लिया है। चौधरी जयंत सिंह छोटे चौधरी ने अपने पिता, चौधरी अजित सिंह की जयंती पर भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा की है। इसके बाद अमित शाह के साथ मिलकर सीटों का बंटवारा भी हो गया है। हालांकि, अभी भाजपा की ओर से इसकी घोषणा बाकी है।

सूत्रों के अनुसार, जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अदृश्य लोकसभा के अध्यक्ष जयंत सिंह की मुलाकात होगी। इसके बाद ही पीएम मोदी या अमित शाह की ओर से उन्हें एनडीए में शामिल होने की घोषणा की जाएगी। इसके बाद, यूपी की योगी सरकार में रालोद के दो विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा।

बुधवार को चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी के नौ विधायकों को दिल्ली बुलाया और उनके साथ एकांत में बैठक कर आगामी रणनीति पर चर्चा की। उन्होंने सभी विधायकों से राज्यसभा और लोकसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में मतदान करने को कहा और मुस्लिम वोटरों से संपर्क बनाए रखने का निर्देश भी दिया। वह चाहते हैं कि रालोद से मुस्लिमों को जोड़ा जाए।

अशरफ अली और राजपाल बालियान मंत्री बन सकते हैं, जबकि अनिल पुरकाजी भी एक उम्मीदवार हैं। इसके अलावा, यदि रालोद को राज्यसभा की सीट मिलती है, तो शाहिद सिद्दीकी भी राज्यसभा भेजा जा सकता है।

Popular Articles