Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

भारतियों के लिए ईरान हुआ visa free

ईरान की सरकार ने भारतीय नागरिकों के लिए वीजा सुविधाओं में परिवर्तन की घोषणा की है। वीसा free से संबंधित नियम क्या है हम आपको बताते हैं

  1. वीजा मुक्ति: भारतीय नागरिकों को हर छह महीने में एक बार ईरान में बिना वीजा के प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। प्रत्येक यात्रा के दौरान वे अधिकतम 15 दिन तक रह सकते हैं।
  2. प्रवेश का उद्देश्य: यह वीजा मुक्ति केवल पर्यटन के उद्देश्यों के लिए है। इसका मतलब है कि भारतीय नागरिक ईरान जाने के लिए वीजा की आवश्यकता के बिना केवल पर्यटन संबंधित गतिविधियों के लिए जा सकते हैं।
  3. लंबी अवधि या एकाधिक प्रवेश: अगर किसी भारतीय नागरिक को ईरान में और लंबी अवधि तक रहना या छह महीने के अंदर कई बार प्रवेश करना हो, तो उन्हें ईरान के दूतावास या उपदूतावास के माध्यम से वीजा प्राप्त करना होगा।
  4. हवाई अड्डों के माध्यम से प्रवेश: यह वीजा सुविधा विशेष रूप से हवाई अड्डों के माध्यम से ईरान में प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिकों के लिए है।

सारांश में, भारतीय नागरिक अब पर्यटन के उद्देश्यों के लिए ईरान में वीजा मुक्त प्रवेश का आनंद ले सकते हैं, जिसमें रहने की अवधि और प्रवेश के तरीके पर कुछ सीमाएँ हैं। हालांकि, लंबी अवधि के लिए या एकाधिक प्रवेशों के लिए, वे अब भी भारत में ईरानी दूतावास से वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

Popular Articles