Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

पाकिस्तान सरकार को न दें मान्यता : अमेरिकी सांसद

अमेरिकी सांसदों ने बाइडेन को पत्र लिखकर पाकिस्तान सरकार को मान्यता ना देने की गुजारिश की है,  प्रभावशाली अमेरिकी सांसदों द्वारा राष्ट्रपति जो बाइडन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से आग्रह किया गया है, पाकिस्तान के हाल ही में हुए चुनावों में गड़बड़ियों के आरोपों को लेकर है। पत्रकारों और चुनाव निगरानी समूहों ने चुनाव में गड़बड़ियों की रिपोर्ट की है, जिसमें चुनावी ढंग से उलझने के आरोप हैं।

पत्रकारों और चुनाव निगरानी समूहों के दावे के अनुसार, पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए चुनावों में कई प्रमाणों में गड़बड़ियां थीं। इसके परिणामस्वरूप, पत्र लिखने वाले अमेरिकी सांसदों ने आग्रह किया है कि पाकिस्तान की नई सरकार को मान्यता न देने का फैसला करने से पहले धांधली के आरोपों की विश्वसनीय और पारदर्शी जांच की जाए। इस प्रकार का कदम उठाए बिना पाकिस्तानी अफसरों के लोकतंत्र विरोधी व्यवहार को रोका नहीं जा सकेगा, जो देश के नागरिकों की लोकतांत्रिक इच्छाशक्ति को कमजोर कर सकता है।

इस पत्र में राजनीतिक रूप से गिरफ्तार लोगों को रिहा करने की मांग भी की गई है। इसमें सभी सांसदों ने इस प्रकार के चुनावी गड़बड़ियों के खिलाफ सख्त स्टैंड लिया है।

Popular Articles