Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

धामी ने रुद्रप्रयाग के लिए कई योजनाओं की घोषणा की

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नारी शक्ति वंदन महोत्सव के तहत ब्वै, ब्वारी, नौनी कौथिग महोत्सव शामिल हुए l सीएम ने रुद्रप्रयाग जिले के विकास के लिए 467.78 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया।
मुख्यमंत्री ने रुद्रप्रयाग के विकास के लिए कई घोषणाएं भी कीं। उन्होंने प्रतिवर्ष राज्य स्थापना दिवस पर अगस्त्यमुनि में आयोजित होने वाले मंदाकिनी शरदोत्सव एवं कृषि औद्योगिक विकास मेले को राजकीय मेला घोषित करने की बात कही। साथ ही उन्होंने सीएचसी में आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ चिकित्सकों को नियुक्त करने, द्वितीय केदार मद्महेश्वर को विकसित करने की भी घोषणा की।

इस दौरान उन्होंने पर्यटन विभाग की काॅफी टेबल बुक का विमोचन करने के साथ ही दुग्ध विभाग एवं सीएसआर के माध्यम से संचालित अत्याधुनिक एम्बुलेंस को हरी झंडी भी दिखाई।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहा प्रदेश सरकार को समान नागरिक संहिता का ड्राॅफ्ट जल्द मिल जाएगा। इसके बाद प्रदेश में समान नागरिक संहिता को लागू कर दिया जाएगा। प्रदेश में चारधाम यात्रा में बीते वर्ष श्रद्धालुओं का रिकाॅर्ड बना है। इस वर्ष चारधाम यात्रा को और बेहतर तरीके से संचालित करने के साथ ही यात्री सुविधाएं भी और बेहतर की जाएंगी। कहा, हाल में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया, जिसके तहत 50 देशों के निवेशकों ने प्रतिभाग किया। सरकार प्रदेश में वेडिंग डेस्टिनेशन को विकसित करने के लिए भी मिशन मोड में काम कर रही है।

Popular Articles