Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

इजरायल ने और अधिक गाजा खाली करने का आदेश दिया

इज़राइल ने दक्षिणी गाजा के मुख्य शहर में और अधिक निकासी का आदेश दिया है क्योंकि राजनयिक युद्ध को रोकने के प्रयासों पर जोर दे रहे हैं, हमास का कहना है कि इसमें 20,000 लोगों की जान चली गई है।संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि इज़राइल ने 20 दिसंबर को खान यूनिस के बड़े क्षेत्रों को खाली करने के आदेश जारी किए थे, जहां 1,40,000 से अधिक विस्थापित लोग शरण लिए हुए थे

इज़राइल ने संघर्ष की शुरुआत में नागरिकों से घिरे फ़िलिस्तीनी क्षेत्र के उत्तर को छोड़ने के लिए कहा, और उनसे दक्षिणी क्षेत्रों में सुरक्षा की तलाश करने का आग्रह किया।लेकिन जैसे-जैसे लोगों के आने-जाने की जगहें सिकुड़ती गईं, मरने वालों की बढ़ती संख्या पर अंतरराष्ट्रीय आक्रोश बढ़ गया है।

युद्ध तब शुरू हुआ जब हमास ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमला किया, जिसमें लगभग 1,140 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे, और लगभग 250 लोगों का अपहरण कर लिया गया, जैसा कि इजरायली आंकड़ों पर आधारित एएफपी टैली के अनुसार था।

गाजा पट्टी में हमास सरकार के मीडिया कार्यालय ने 20 दिसंबर को कहा कि इजरायल के साथ युद्ध शुरू होने के बाद से फिलिस्तीनी क्षेत्र में कम से कम 20,000 लोग मारे गए हैं।इसमें कहा गया है कि मृतकों में 8,000 बच्चे और 6,200 महिलाएं शामिल हैं।

संयुक्त राष्ट्र राहत प्रमुख मार्टिन ग्रिफिथ्स ने इसे “दुखद और शर्मनाक मील का पत्थर” माना।

दक्षिणी शहर राफा में, जहां 20 दिसंबर को विस्फोटों के बाद आग के गोले और धुआं उठा, निवासियों ने उम्मीद जताई कि संघर्ष विराम वार्ता सफल होगी।

“मैं पूर्ण युद्धविराम की कामना करता हूं, और मौत और पीड़ा की श्रृंखला को समाप्त कर दूंगा। 75 दिन से अधिक समय हो गया है, ”25 वर्षीय कासेम शूर्रब ने कहा।

ट्रूस वार्ता

उम्मीद है कि इज़राइल और हमास एक और संघर्ष विराम और बंधक रिहाई समझौते की ओर बढ़ सकते हैं, इस सप्ताह फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह के प्रमुख ने मिस्र का दौरा किया और यूरोप में बातचीत की।

Popular Articles