Friday, October 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

सिनवार की मौत दुनिया के लिए अच्छा दिन : बाइडन

गाजा में आईडीएफ ने एक हवाई हमले के दौरान हमास प्रमुख याह्या सिनवार को मार गिराया है। इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और इस्राइली सेना ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने याह्या के मारे जाने पर कहा कि याहया सिनवार से इस्राइल ने अपना बदला ले लिया, लेकिन लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हमास नेता सिनवार ऐसा व्यक्ति था जिसने हॉलोकॉस्ट के बाद इतिहास का सबसे घातक नरसंहार को अंजाम दिया। बेंजामिन के साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी प्रतिक्रिया दी है। बाइडन ने कहा कि डीएनए परीक्षण से पुष्टि हुई है कि सिनवार मर गया है। यह इस्राइल और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ ही पूरी दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है। उन्होंने कहा कि यह इस्राइली बंधकों की रिहाई के लिए एक अच्छा अवसर है। इससे एक साल से जारी गाजा युद्ध समाप्त हो जाएगा। याह्या सिनवार के मारे जाने पर संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का बयान व्हाइट हाउस ने जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि आज सुबह, इस्राइली अधिकारियों ने मेरी नेशनल सिक्योरिटी टीम को बताया कि गाजा में उनके द्वारा किए गए एक मिशन में हमास नेता याह्या सिनवार की मौत हो गई है। बाद में डीएनए परीक्षण से भी पुष्टि हुई कि सिनवार मर गया है। यह इस्राइल, संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया के लिए एक अच्छा दिन है। आतंकवादी संगठन हमास के प्रमुख के तौर पर सिनवार हजारों इस्राइलियों-फलस्तीनियों और अमेरिकियों और तीस से अधिक देशों में नागरिकों की मौत के लिए जिम्मेदार था। इतना ही नहीं वह 7 अक्तूबर के नरसंहार, बलात्कार और अपहरण का मास्टरमाइंड था। उसके ही आदेश पर हमास के आतंकवादियों ने जानबूझकर बेहद क्रूरता के साथ नागरिकों, बच्चों की हत्या कर दी थी।

बयान में जो बाइडन ने आगे कहा कि 7 अक्तूबर के नरसंहार के तुरंत बाद, मैंने हमारे खुफिया पेशेवरों को अपने इस्राइली समकक्षों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का निर्देश दिया था। जिससे कि गाजा में छिपे सिनवार और अन्य हमास नेताओं का पता लगाने और उन पर नजर रखने में मदद मिल सके।

जो बाइडन ने कहा कि निस्संदेह मेरे इस्राइली दोस्तों के लिए आज का दिन यादगार और राहत भरा है। इस्राइल के पास सैन्य नेतृत्व करते हुए हमास को खत्म करने का पूरा अधिकार है। हमास अब 7 अक्तूबर की तरह और कोई कार्रवाई करने में सक्षम नहीं है। मैं जल्द ही प्रधान मंत्री नेतन्याहू और अन्य इस्राअली नेताओं से बात करूंगा ताकि उन्हें बधाई दे सकूं। इसके साथ ही बंधकों को उनके परिवारों के पास वापस लाने के रास्ते पर चर्चा कर सकूं और इस युद्ध को हमेशा के लिए खत्म कर सकूं।

Popular Articles