Sunday, September 8, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले मोदी पहुंचे रामसेतु

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से एक दिन पहले रविवार को उस जगह पहुंचे जहां भगवान ने अपनी सेना के साथ रामसेतु का निर्माण किया था। पीएम मोदी अरिचल मुनाई बिंदु का दौरा किया। प्रधानमंत्री का सुबह साढ़े नौ बजे के करीब वहां पहुंचे । इसके बाद सुबह सवा दस बजे पीएम मोदी श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजा अर्चना की l

इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर स्नान किया। इसके बाद पीएम ने यहां भगवान रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा की। रुद्राक्ष-माला पहने नजर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के प्राचीन शिव मंदिर रामनाथस्वामी में पूजा की। प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर परिसर के भीतर 22 तीर्थों में डुबकी लगाई। श्रद्धालु, तीर्थों में डुबकी लगाने को शुभ और धार्मिक मानते हैं। मंदिर परिसर के भीतर मौजूद 22 तीर्थों का मतलब प्राकृतिक झरने से है और उनमें से प्रत्येक को तमिल में ‘नाजी किनारू’ (कुआं) के रूप में जाना जाता है।

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में स्वामी रंगनाथ मंदिर के पुजारियों ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उपहार दिये। इससे पहले, मोदी ने प्रसिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर के हाथी ‘अंडाल’ को खाना भी खिलाया।

Popular Articles