Sunday, September 8, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

प्रधानमंत्री मोदी आज श्रीनगर में करेंगे रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीरवार की वीरवार को होने वाली रैली के लिए आकाश से जमीन और नदी- नालों तक सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। श्रीनगर शहर को ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए अस्थायी रेड जोन घोषित कर दिया गया है। झेलम नदी में मार्कोस कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। रैली स्थल बख्शी स्टेडियम बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में है। पीएम मोदी रैली के दौरान 6400 करोड़ की 52 विकास परियोनाओं का शुभारंभ व लोकार्पण करेंगे।

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वह पहली बार कश्मीर पहुंच रहे हैं। बख्शी स्टेडियम को तिरंगे और भाजपा के झंडों से सजा दिया गया है। श्रीनगर के सभी मार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। रैली के दौरान लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए कई स्थानों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। निगरानी के लिए ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, यूएवी, हेलीकॉप्टर और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल के आसपास दो किलोमीटर के दायरे में सुरक्षाबलों की पैदल गश्त तेज कर दी गई है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रीनगर रैली के लिए अग्रसर करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को बेहद मजबूत बनाया गया है। रैली के लिए अस्थायी रेड जोन घोषित किया गया है और सुरक्षा के लिए विशेष ब्यूरो के जरिए निगरानी की जा रही है। इसके अलावा, मार्कोस कमांडोज ने झेलम नदी में भी तैनात किया गया है।

रैली स्थल बख्शी स्टेडियम में विकास परियोजनाओं का शुभारंभ होगा, जिसमें कई क्षेत्रों में लगभग 6400 करोड़ रुपये का निवेश होगा। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो कश्मीर के विकास और प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान करेगा।

श्रीनगर के सभी मार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और बैरिकेडिंग भी की गई है। ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, यूएवी, हेलीकॉप्टर और सीसीटीवी कैमरों का उपयोग सुरक्षा के लिए किया जा रहा है।

इस दौरान, कई स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है और परीक्षाएं स्थगित की गई हैं ताकि लोगों को बिना किसी असुविधा के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का लाभ मिल सके।

प्रधानमंत्री मोदी भारत के विकास और कश्मीर के प्रगति को साकार करने के उद्देश्य से श्रीनगर में इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और समग्र कृषि विकास कार्यक्रम का लोकार्पण करेंगे।

 

Popular Articles