Friday, October 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

निक्की हेली ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने से किया इनकार

निक्की हेली के राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवार बनने के लिए भारतीय मूल की दावेदार के प्रचार अभियान दल ने 1.2 करोड़ डॉलर का चंदा जुटाने की घोषणा की है। इसके साथ ही सांसद लीसा मुर्कोव्स्की ने भी निक्की हेली का समर्थन किया है। निक्की हेली ने अपने दावे में कहा है कि वे रिपब्लिकन पार्टी की बजाय निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ सकती हैं, लेकिन उन्होंने अपना समर्थन रिपब्लिकन पार्टी को ही दिया है।

निक्की हेली का कहना है कि वे पूरी तरह से रिपब्लिकन नेता हैं और वे किसी तीसरी पार्टी या निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव में उतरने के बारे में सोच नहीं रहीं हैं। वे अभी तक किसी भी प्राइमरी चुनाव में विजय नहीं हासिल कर पाई हैं, लेकिन उनकी दावेदारी में तीव्रता बढ़ रही है।

इस चुनाव में वे अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप से कड़ी टक्कर मिल रही हैं, लेकिन वे उनसे कई पॉइंट पीछे हैं। निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश, ट्रंप शासनकाल के चार अराजक वर्षों को नहीं झेल सकता। वह अपने समर्थकों से पूछ रही है कि क्या हम फिर से इतिहास को दोहराना चाहते हैं या नई दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं।

 

Popular Articles