Sunday, September 8, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

देहरादून एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हेलीपैड पर आयकर विभाग की टीमें तैनात

लोकसभा चुनावों के संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें निर्वाचन आयोग, आयकर विभाग, और एयरपोर्ट अधिकारियों ने भाग लिया है। इस बैठक में एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों के समय देहरादून एयरपोर्ट पर एसओपी लागू किया गया है। इसके अलावा, देहरादून एयरपोर्ट और सहस्त्रधारा हेलीपैड पर आयकर विभाग की टीमें भी तैनात की गई हैं।

सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एनपीएस मूंग ने बताया कि एयरपोर्ट पर आगामी लोकसभा चुनावों के समय कार्रवाई के लिए मानक प्रचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू की गई है। इस प्रक्रिया के तहत, आयकर विभाग की तरफ से निर्वाचन संबंधी नकद या अनमोल धातु के पकड़े जाने पर सुरक्षा अधिकारियों का सहयोग किया जाएगा।

एटीसी चार्टर्ड विमान या हेलीकॉप्टर के लैंडिंग संबंधी यात्रा योजना को राज्य के सीईओ और जिले के डीईओ को आधे घंटे पहले सूचित किया जाएगा। सभी चार्टर्ड विमानों के लैंडिंग, उड़ान भरने, यात्रियों की संख्या, माल की सूची, और रूट प्लान का रिकार्ड एटीसी द्वारा बनाया जाएगा। यह सूचना विमान के लैंडिंग से तीन दिन पहले सीईओ और डीईओ को उपलब्ध कराई जाएगी। छूट प्राप्त व्यक्तियों के अतिरिक्त व्यक्तिगत सहायकों को स्क्रीनिंग प्रक्रिया के माध्यम से गुजारा जाएगा। निर्वाचन अधिकारी या जिलाधिकारी की स्वीकृति के बाद, एयरपोर्ट पर तैनात एफएसटी/एसएसटी टीम को एक दिन का टेम्परेरी वीआईएस प्रदान किया जाएगा। नागरिक उड़ान विकास प्राधिकरण ने बैठक में सिंगल इंजन और डबल इंजन हेलीकॉप्टर के परिचालन संबंधी दरों की जानकारी उपलब्ध कराने का ऐलान किया है।

 

Popular Articles