Sunday, September 8, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

देश-विदेश के लिए शुरू होगी हवाई सेवा : कैबिनेट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 16 प्रस्तावों पर मुहर लगी। चिकित्सा प्रतिपूर्ति के दावों के लिए व्यवस्था की गई। जबकि गोल्डन कार्ड से अलग होने वालों को प्रतिपूर्ति मिलेगी।

पर्यटन राज्य उत्तराखंड में हवाई कनेक्टिविटी को नई उड़ान देने के लिए राज्य सरकार आने वाले समय में अपने स्तर पर बड़े और छोटे शहरों से हवाई सेवाएं शुरू करेगी। ये हवाई सेवाएं राज्य से बाहर दूसरे राज्यों और देशों के लिए भी होंगी। इसके लिए सरकार ने उत्तराखंड हवाई संपर्क योजना तैयार की है, जिसे बुधवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी दे दी गई। यह योजना 2029 तक लागू रहेगी।

कैबिनेट ने नेशनल इंस्टीट्यूट रैकिंग फ्रेमवर्क के तहत शीर्ष 50 विश्वविद्यालयों में स्नातक डिग्री के लिए प्रवेश प्राप्त करने वाले राज्य के 100 छात्र-छात्राओं को 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है। यह राशि उन्हें मुख्यमंत्री मेधावी छात्र पुरस्कार योजना के तहत पहले वर्ष के पाठ्यक्रम के सफल समापन पर मिलेगी। बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी गई।

साथ ही बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में कराने के बजाय देहरादून में आहूत करने का निर्णय लिया गया। सभी दलों के कई विधायकों ने देहरादून में सत्र कराने की मांग की थी। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 16 प्रस्तावों पर मुहर लगी।

Popular Articles