Saturday, September 14, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे इस साल नवंबर तक यात्रियों के लिए खुल जाएगा

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे का पहला खंड, जो अक्षरधाम से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) तक जाता है, इस साल नवंबर तक यातायात के लिए खुला जाएगा। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को इस नए खंड के कारण रोजमर्रा के ट्रैफिक की भीड़भाड़ से पर्याप्त राहत मिल सकती है।दिल्ली और ईपीई के बीच चलने वाले 32 किलोमीटर के एक्सेस कंट्रोल्ड खंड में लगभग 19 किलोमीटर एलिवेटेड रोड का हिस्सा है। स्थानीय ट्रैफिक के लिए नीचे छह लेन की सर्विस रोड और थ्रू ट्रैफिक के लिए एलिवेटेड सेक्शन होगा।”सर्विस रोड पर ट्रैफिक फ्लो भी बेहतर होगा क्योंकि पूरे खंड को एनएचएआई द्वारा परियोजना के हिस्से के रूप में बेहतर बनाया जा रहा है। ट्रैफिक को बांटने से स्थानीय यात्रियों को भी राहत मिलेगी।”

दिल्ली से उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले ट्रैफिक के लिए, एक्सप्रेसवे में सात एंट्री पॉइन्ट (प्रवेश बिंदु) शामिल होंगे: अक्षरधाम, गीता कॉलोनी, श्मशान घाट (कैलाश नगर), सोनिया विहार, विजय विहार और मंडोला। मंडोला, सोनिया विहार, विजय विहार और खजूरी चौक पर एक्जिट (निकास) होंगे।

इसके उलट, उत्तर प्रदेश से दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक मंडोला, विजय विहार और 5वें पुस्ता पर प्रवेश करेगा। और मंडोला, लोनी, विजय विहार, उस्मानपुर, श्मशान घाट (कैलाश नगर), गीता कॉलोनी और अक्षरधाम पर एक्जिट करेगा। दिल्ली में एक्सप्रेसवे में प्रवेश करने और निकलने वाले यात्रियों को टोल का भुगतान नहीं करना होगा।

 

Popular Articles