Sunday, September 8, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

लोकसभा में स्‍पीकर ओम बिरला और विपक्ष के नेताओं से मिले पीएम मोदी, कही ये बात

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा सत्र के खत्‍म होने पर स्‍पीकर के ऑफिस में लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला और विपक्ष के फ्लोर लीडर्स से मुलाकात की है. इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी, अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद थे. वहीं, विपक्ष से बीजेडी के भरतरी मेहताब और बीएसपी के 2 सासंद मौजूद थे. वहीं, लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दी गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि संसद की सुरक्षा में सेध के बाद जो भी जरूर कदम और सुरक्षा के उपाय हैं; वो उठाने चाहिए. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि कर्नाटक विधानसभा में सत्र के दौरान एक शख्स विधायक ना होते हुए भी काफी देर तक सदन में बैठा रहा था. इस मुद्दे को भी यहां सदन में विपक्ष के आरोपों पर जवाब देते वक्त उठाना और बताना चाहिए था.

संसद के 3 और सांसद हुए सस्‍पेंड
लोक सभा से गुरुवार (21 दिसंबर को ) को तीन और सांसद निलंबित किए गए हैं. इसमें नकुल नाथ, डी के सुरेश, दीपक बैज शामिल हैं. सांसदों के निलंबन की शुरुआत पिछले हफ्ते संसद की सुरक्षा में हुई चूक के बाद हुई थी. सबसे पहले 14 दिसंबर को लोकसभा के 13 और राज्यसभा से 1 सांसद को सस्पेंड किया गया था. इसके बाद 18 दिसंबर को लोकसभा के 33 और राज्य सभा के 45 सांसद निलंबित हुए. यह सिलसिला यहीं नहीं रुका और 19 दिसंबर को 49 और सांसद निलंबित हो गए थे. लोकसभा में तख्तियां दिखाने और सदन की अवमानना करने को लेकर मंगलवार को फारूक अब्दुल्ला, शशि थरूर, मनीष तिवारी और सुप्रिया सुले सहित 49 और विपक्षी सदस्यों को संसद के वर्तमान शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया था.

Popular Articles