Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

बदरीनाथ में तैयारिया अंतिम दौर में

बदरीनाथ धाम की यात्रा को लेकर इन दिनों तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। जहां प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। वहीं बीकेटीसी की ओर से मंदिर की साज सज्जा, सफाई व अन्य कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

इस साल बदरीनाथ धाम की यात्रा 12 मई से शुरू हो रही है। इसी के तहत समिति की ओर से इन दिनों बदरीनाथ धाम में साफ सफाई के साथ नक्काशीदार लकड़ियों पर रंगरोगन कार्य कराया जा रहा है। यात्रा शुरू होने तक मंदिर की साज सज्जा से लेकर अन्य कार्य पूरे किए जा सकें। बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने बताया कि बदरीनाथ धाम की यात्रा की तैयारी जोरों पर चल रही हैं। मंदिर में साफ-सफाई के साथ रंगरोगन का कार्य किया जा रहा है। साथ ही मंदिर में आने वाले वीआईपी श्रद्धालुओं के लिए कक्ष निर्माण का कार्य भी किया जा रहा है।

बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को बदरीनाथ धाम पहुंचकर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बीकेटीसी के अग्रिम दल को आवश्यक कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्य कार्याधिकारी ने मंदिर के सिंहद्वार परिसर, मंदिर समिति के गेस्ट हाउस, दर्शन पंक्ति, तत्पकुंड, मंदिर मार्ग बस टर्मिनल स्थित कार्यालय का निरीक्षण किया। साथ ही वीआईपी व वीवीआईपी दर्शन व्यवस्था को लेकर किए गए निर्माण कार्य का भी जायजा लिया।

उन्होंने शीतकाल में मंदिर की सुरक्षा में लगे समिति के स्वंसेवकों, आईटीबीपी व पुलिस के जवानों से भी मुलाकात की। बीकेटीसी के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया, 13 अप्रैल को 20

सदस्यीय अग्रिम दल बदरीनाथ पहुंच गया था। इन दिनों मंदिर परिसर में साफ-सफाई, रंग-रोगन, बिजली, पानी, आवास आदि व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है।

Popular Articles