Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

पश्चिमी विक्षोभ लेकर आया राहत

आखिरकार लम्बे इंतज़ार के बाद पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी शुरू हो गई  है। उत्तराखंड में मंगलवार रात से चोटियों पर शुरू हुई बर्फबारी बुधवार को भी जारी रही। जनपद उत्तरकाशी में मंगलवार की रात को ही मौसम ने करवट ले ली थी। जिसके बाद मंगलवार की रात को निचले इलाकों में हल्की वर्षा हुई और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हुई। बुधवार को जिला मुख्यालय उत्तरकाशी और आसपास के क्षेत्र में हल्की वर्षा जारी रही।

गंगोत्री धाम में भी बर्फबारी का वीडियो देखने को मिला। बुधवार को बर्फ के फाहे पड़ने से मंदिर भी सफेद हो गया। इसका वीडियो भी सामने आ गया। इसके अलावा हर्षिल घाटी और खरसाली, हरकीदून क्षेत्र में जमकर बर्फबारी हुई। बर्फबारी अभी जारी है। बर्फबारी के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग गंगगानी से लेकर गंगोत्री तक करीब 50 किलोमीटर क्षेत्र में अवरुद्ध है। इसके अलावा जिले के पांच मोटर मार्ग भी बर्फबारी के कारण अवरुद्ध हुए हैं। इन मोटर मार्गो में उत्तरकाशी से लम्बगांव श्रीनगर को जोड़ने वाला मार्ग भी शामिल है।

बुधवार की रात को जिला मुख्यालय सहित पुरोला, बडकोट, नौगांव में जमकर वर्षा हुई है। जनपद उत्तरकाशी में लंबे अंतराल के बाद वर्षा और बर्फबारी देखने को मिली है।

Popular Articles