Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

उत्तरकाशी में बर्फबारी ने प्रभावित किया जन-जीवन

जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार और बृहस्पतिवार को जमकर बर्फबारी हुई। शुक्रवार को मौसम खुला और चटक धूप खिली। परंतु बर्फबारी के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे सहित 10 मोटर मार्ग अभी भी अवरुद्ध है। हर्षिल घाटी में 40 से अधिक पर्यटक पिछले तीन दिनों से फंसे हुए हैं। भले ही गत दो दिनों तक इन पर्यटकों ने हर्षिल में बर्फबारी का आनंद लिया।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि फरवरी के पहले सप्ताह में अगर उत्तर-पश्चिम हवाओं की गतिविधि तेज रही तो ठंड का अहसास होगा, नहीं तो तापमान में कोई खास कमी देखने को नहीं मिलेगी। कुछ जिलों में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार और बृहस्पतिवार को जमकर बर्फबारी हुई। शुक्रवार को मौसम खुला और चटक धूप खिली। परंतु बर्फबारी के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे सहित 10 मोटर मार्ग अभी भी अवरुद्ध है। जिन मोटर मार्गों से बर्फ हटाई गई है। उन मार्गों पर फिसलन का खतरा बना हुआ।

हर्षिल घाटी में 40 से अधिक पर्यटक पिछले तीन दिनों से फंसे हुए हैं। भले ही गत दो दिनों तक इन पर्यटकों ने हर्षिल में बर्फबारी का आनंद लिया। जो अभी होटल व होमस्टे में ठहरे हुए हैं। सीमा सड़क संगठन की टीम गंगोत्री राजमार्ग खोलने में जुटी हुई है।

Popular Articles