Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

इस्लामोफोबिया के दावों के खिलाफ अपनी पार्टी के बचाव में उतरे ऋषि सुनक

प्रधानमंत्री सुनक ने ली एंडरसन और सुएला ब्रेवरमैन की टिप्पणियों के बाद अपनी पार्टी के बचाव में उतर आए हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या कंजर्वेटिव पार्टी में ‘इस्लामोफोबिक प्रवृत्ति’ है तो उन्होंने कहा कि नहीं ऐसा नहीं है। इस दौरान सुनक ने यह भी कहा कि इस बहस को इस तरह से न भड़काया जाए जो दूसरों के लिए हानिकारक हो।

सादिक खान पर ली एंडरसन के बयान से शुरू हुआ विवाद। यूके में लंदन के मेयर सादिक खान को लेकर विवाद चल रहा है। कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद ली एंडरसन ने सादिक खान पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसमें उन्होंने कहा कि लंदन के मेयर इस्लामी अतिवादियों के कब्जे में हैं और सादिक ने लंदन को आतंकियों को समर्पित कर दिया है। लेकिन सादिक के इस्लामोफोबिक के आरोपों को लेकर सुनक ने सीधे प्रतिक्रिया दी और इस्लामोफोबिक प्रवृत्ति के खिलाफ खड़ा होने का साथ दिया।

सुएला ब्रेवरमैन ने भी इस्लामी अतिवादियों को लेकर टिप्पणियां की थीं और उन्होंने ब्रिटेन की पहचान खोने के बारे में चिंता जताई। उन्होंने ब्रिटेन में इस्लामिक और चरमपंथी कब्जा कर रहे हैं यह दावा किया था।

प्रधानमंत्री सुनक ने ली एंडरसन और सुएला ब्रेवरमैन की टिप्पणियों के संदर्भ में स्पष्टीकरण दिया और सामाजिक संप्रेषण को बढ़ने नहीं देने का आह्वान किया।

 

Popular Articles