Saturday, July 27, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

इजरायली टैंकों ने रफाह में बरसाए गोले

अमेरिका, इजरायल, मिस्त्र और कतर के वार्ताकार काहिरा में इजरायल हमास युद्ध का समाधान निकालने में विफल रहे। इस बीच, इजरायली टैंकों ने रफाह के पूर्वी इलाके में सोमवार को रातभर गोले बरसाए। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बीते 24 घंटे में 133 फलस्तीनी मारे गए हैं।

मिस्त्र की राजधानी काहिरा में अमेरिका, मिस्त्र, इजरायल और कतर के वरिष्ठ अधिकारियों ने बंधकों की रिहाई, स्थायी युद्धविराम को लेकर तीन चरण की रूपरेखा तैयार करने के लिए मंगलवार को वार्ता शुरू। इजरायली खुफिया एजेंसी के प्रमुख डेविड बर्नी भी वार्ता में शामिल हुए। लेकिन इस बातचीत में किसी बिंदु पर सहमति नहीं बन सकी।

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि इजरायली टैंक पश्चिम से पूर्व की ओर आगे बढ़ रहे हैं वे नागरिकों पर लगातार गोलाबारी कर रहे हैं। हालांकि, स्थानीय निवासियों ने कहा कि इजरायल ने यहां अभी जमीनी कार्रवाई नहीं शुरू की है। इजरायली बलों ने रफाह के शरणार्थी कैंपों में शरण लिए लोगों को वहां से जाने का आदेश दिया है। लेकिन पूर्वी रफाह में इजरायली टैंक लगातार गोले बरसा रहे हैं जिससे वहां तनाव की स्थिति है और फलस्तीनी नागरिकों में भय की स्थिति है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, इजरायल के सात अक्टूबर के बाद से जारी हमले में अब तक 28,473 फलस्तीनियों की जान जा चुकी है। जबकि 68,146 लोग घायल हुए है।

Popular Articles